लोकसभा चुनाव : देर रात लोकशक्ति पर संगठन मंत्री ने ली बैठक

जनसंपर्क में कार्यकर्ताओं की कमी से संगठन चिंतित, वरिष्ठों को मनाने के लिए दिए आदेश

लोकसभा चुनाव में भाजपा भले ही जीत का दावा कर रही हो, लेकिन हकीकत में कार्यकर्ताओं की कमी ने जिम्मेदारों को चिंतित कर दिया है। इसी संबंध में सोमवार देर रात संगठन मंत्री प्रदीप जोशी ने लोकशक्ति कार्यालय पर चुनाव प्रभारियों की बैठक ली। यहां प्रत्याशी अनिल फिरोजिया के साथ जनसंपर्क में कार्यकर्ताओं की कम संख्या चिंता का विषय रहा। वहीं वरिष्ठों को मनाने की भी रणनिती तय की गई।

भाजपा प्रत्याशी फिरोजिया ने अब तक माधवनगर व पं. दिनदयाल मंडल क्षेत्र में जनसंपर्क कर लिया। दोनों ही मंडल में उनके साथ गिनती के कार्यकर्ता ही मौजूद रहे। यहीं वजह रही कि संगठन मंत्री जोशी ने सोमवार रात करीब ९.३० बजे लोकशक्ति कार्यालय पर विभिन्न स्तर पर चुनाव की कमान संभाल रहे पदाधिकारियों की बैठक बुलाई।

बैठक में विधायक डॉ. मोहन यादव, पारस जैन, जिला अध्यक्ष श्याम बंसल, नगर अध्यक्ष विवेक जोशी, जगदीश अग्रवाल, किशोर खंडेलवाल,देवास के बहादूर मुकाती व नागदा के सुल्तानसिंह शेखावत शामिल हुए। रात करीब ११ बजे तक चली बैठक में जनसंपर्क में सभी मंडलों में कार्यकर्ताओं की संख्या बढ़ाने पर जोर देते हुए आगामी रणनीति तय की गई।

वरिष्ठों की नाराजगी से हारे विधानसभा

बैठक में यह भी चर्चा हुई की कुछ वरिष्ठ आपसी नाराजगी के चलते विधानसभा चुनाव में दूर रहे, जिसका खामियाजा भुगतना पड़ा। इसे देखते हुए संगठन मंत्री जोशी ने फरमान जारी किया कि पार्टी के सभी पदाधिकारी, विधायक अपने क्षेत्रों के उन वरिष्ठों के घर भी जाए, जिनसे उनकी नहीं बनती हो। बावजूद उनका हार-फूल से स्वागत कर मनाए।

बूथों पर संकल्प पत्र का विमोचन

भाजपा ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया, इसे आम जनता तक पहुंचाने के लिए संगठन ने नई रणनीति बनाई है। तय किया कि पदाधिकारी अब बूथ लेवल पर आयोजन कर संकल्प पत्र का विमोचन करवाए, जिससे लोगों को पार्टी की योजनाओं का पता चल सके। साथ ही पार्टी द्वारा पांच साल में किए गए कामों से भी लोगों को अवगत कराए।

Leave a Comment